The mystery of the Bermuda Triangle may finally be solved:  जीवनके महान रहस्यों में से एक, बरमूडा त्रिभुज को अंत में एक स्पष्टीकरण मिल सकता है। यह अजीब क्षेत्र, जो बरमूडा, मियामी और सैन जुआन, प्वेर्टो रिको के बीच उत्तरी अटलांटिक महासागर में स्थित है, जहाजों और विमानों के दर्जनों और दर्जनों मनोदशा के गायब होने का अनुमानित कारण रहा है।

The mystery of the Bermuda Triangle may finally be solved

The mystery of the Bermuda Triangle may finally be solved

बरमूडा त्रिभुज लोअर में 1 9 45 में त्रिभुज में गायब होने वाले 5 अमेरिकी टारपीडो बमवर्षकों के समूह फ्लाइट 1 9 की तरह कहानियां शामिल हैं। उनके लिए देखने के लिए भेजा गया बचाव विमान भी गायब हो गया। अन्य कहानियों में यूएसएस साइक्लोप्स का रहस्य शामिल है, जिसके परिणामस्वरूप अमेरिकी नौसेना के इतिहास में जीवन का सबसे बड़ा गैर-मुकाबला नुकसान हुआ है। 30 9 के एक दल के साथ जहाज 1 9 18 में गायब हो गया। यहां तक ​​कि हाल ही में 2015 तक, एल फेरो, इस क्षेत्र में 33 बोर्ड के साथ एक कार्गो जहाज गायब हो गया।

कुल मिलाकर, जहां तक ​​हम जानते हैं, 75 प्लेन और सैकड़ों जहाजों ने बरमूडा त्रिभुज में अपने निधन से मुलाकात की। समय के साथ आपदाओं के संभावित कारणों का प्रस्ताव असाधारण, विद्युत चुम्बकीय हस्तक्षेप से होता है जो कंपास की समस्याओं, खराब मौसम, खाड़ी धारा, और मीथेन के बड़े अंडरसीए क्षेत्रों का कारण बनता है।

मौसमविज्ञानी द्वारा एक आकर्षक सिद्धांत का प्रस्ताव है कि दावा करते हुए कि बरमूडा त्रिभुज क्षेत्र में फैले रहस्यों का कारण असामान्य हेक्सागोनल बादल है जो हवा से 170 मील प्रति घंटा बम बनाते हैं। ये वायु जेब सभी शरारत, जहाजों और नीचे के विमानों को डूबने का कारण बनती हैं।

इन वायु बमों में से किसी एक के अंदर पकड़ा गया कुछ भी हवा से बाहर खड़ा हो सकता है, फिसल गया, डूब गया। इस सिद्धांत की पुष्टि करने के लिए और अधिक अवलोकन की आवश्यकता है जो अंततः कई कुख्यात बरमूडा त्रिभुज घटनाओं को समझा सकता है। वैज्ञानिकों की पुष्टि करने के लिए उपग्रह इमेजरी पर डालना पड़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here