Saturday, January 19, 2019
Home > Educations > Story Of Apple Company: The Story Behind Mac

Story Of Apple Company: The Story Behind Mac

Story Of Apple Company: The Story Behind Mac

Story Of Apple Company- The Story Behind Mac: इस सुविधा में हम ऐप्पल की कहानी बताते हैं। हम शुरुआती दिनों से शुरू करते हैं, ऐप्पल की स्थापना कैसे की गई, ऐप्पल I के माध्यम से, ऐप्पल द्वितीय में, मैकिंतोश का शुभारंभ और डीटीपी उद्योग में क्रांति की कहानी … तकनीक-उद्योग के लिए हम आज जानो और प्यार करो।

आप Google द्वारा कैश किए गए इस कहानी का पुराना संस्करण देख रहे हैं, इस कहानी का नवीनतम संस्करण देखने के लिए यहां क्लिक करें।

Story Of Apple Company: The Story Behind Mac

Story Of Apple Company: The Story Behind Mac

तो वापस बैठें क्योंकि हम मेमोरी लेन से घूमते हैं। कंपनी के इतिहास में कई महत्वपूर्ण घटनाओं की अपनी दिलचस्प व्याख्याओं के साथ, स्टीव जॉब्स फिल्म जाने से पहले और वास्तव में क्या हुआ उससे पहले ब्रश क्यों न करें?

1 अप्रैल 1 9 76 को ऐप्पल की स्थापना हुई, कंपनी को 1 अप्रैल 2017 तक 41 साल पुराना बना दिया – यहां कंपनी का ऐतिहासिक टूटना है।

ऐप्पल का इतिहास

हमारे ऐप्पल इतिहास की विशेषता में ऐप्पल की नींव और उसके बाद के वर्षों के बारे में जानकारी शामिल है, हम देखते हैं कि कैसे नौकरियां वोज से मिले और ऐप्पल को ऐप्पल क्यों नामित किया गया। ऐप्पल I और ऐप्पल II की शुरुआत। ऐप्पल की जेरोक्स की यात्रा, और एक बटन माउस। द लिसा बनाम मैकिंतोश की कहानी। ऐप्पल का ‘1 9 84’ विज्ञापन, रिडले स्कॉट द्वारा निर्देशित। मैकिंतोश और डीटीपी क्रांति।

हम जॉब्स और स्कूली के बीच क्या हुआ, यह जांचने के लिए कि ऐप्पल से जॉब्स प्रस्थान, और जंगल के वर्षों के दौरान क्या हुआ: जब स्टीव जॉब्स ऐप्पल में नहीं थे, जिसमें ऐप्पल की गिरावट और आईबीएम और माइक्रोसॉफ्ट के उदय और ऐप्पल ने किस तरह से टीम बनाई आईबीएम और मोटोरोला और अंततः माइक्रोसॉफ्ट। और अंत में, ऐप्पल को जॉब्स की वापसी।

ऐप्पल की नींव

हर किसी के पसंदीदा स्टार्ट-अप का इतिहास एक गेराज, तीन दोस्तों और बहुत विनम्र शुरुआत की तकनीकी कहानी है। लेकिन हम खुद से आगे बढ़ रहे हैं …

दो स्टीव्स – जॉब्स और वोजनीक – ऐप्पल के सबसे दृश्यमान संस्थापक हो सकते हैं, लेकिन क्या यह उनके दोस्त रोनाल्ड वेन के लिए नहीं था, आज कोई आईफोन, आईपैड या आईमैक नहीं हो सकता है। जॉब्स ने उन्हें कंपनी के स्टॉक का 10% लेने और आर्बिटर के रूप में कार्य करने के लिए आश्वस्त किया, वह और वोज़ उड़ाएंगे, लेकिन वेन ने 12 दिनों बाद समर्थन किया, केवल 500 डॉलर की होल्डिंग के लिए बेच दिया जो कि 40 साल बाद $ 72 बिलियन के लायक था।

ऐप्पल I बेच रहा हूँ

वोज ने प्रत्येक कंप्यूटर को हाथ से बनाया, और हालांकि वह उन्हें अपने हिस्सों की लागत से थोड़ा अधिक बेचना चाहता था – उस कीमत पर जब तक वे 50 इकाइयों को भेजते थे तब तक उनके व्यय को फिर से भरना होगा – नौकरियों के पास बड़े विचार थे।

नौकरी ने माउंटेन व्यू में बाइट शॉप के साथ सौदा किया, ताकि इसे 50 कंप्यूटरों पर 50 डॉलर के साथ आपूर्ति की जा सके। इसका मतलब था कि एक बार स्टोर ने अपना कट लिया था, ऐप्पल मैंने $ 666.66 के लिए बेचा – पौराणिक कथा यह है कि वोजनीक को दोहराव संख्या पसंद है और ‘जानवरों की संख्या’ के बारे में अनजान था।

बाइट शॉप एक अंग पर बाहर जा रहा था: ऐप्पल मैं किसी भी बड़ी संख्या में मौजूद नहीं था, और नवजात ऐप्पल कंप्यूटर इंक के आदेश को पूरा करने के लिए संसाधन नहीं थे। न ही उन्हें मिल सकता है। अटारी, जहां नौकरियां काम करती थीं, उसे बेचने वाले किसी भी घटकों के लिए नकदी चाहिए, एक बैंक ने उसे ऋण के लिए बदल दिया, और हालांकि उसके पास एक दोस्त के पिता से 5,000 डॉलर का प्रस्ताव था, लेकिन यह पर्याप्त नहीं था।

अंत में, यह बाइट शॉप की खरीद आदेश थी जिसने सौदे को सील कर दिया था। जॉब्स ने इसे क्रैमर इलेक्ट्रॉनिक्स में ले लिया और, जैसा कि वाल्टर आइजैकसन स्टीव जॉब्स में बताते हैं: एक्सक्लूसिव जीवनी, उन्होंने ऑर्डर को सत्यापित करने के लिए बाइट शॉप के मालिक पॉल टेरेल को कॉल करने के लिए क्रैमर के प्रबंधक को आश्वस्त किया।

“टेरेल एक सम्मेलन में थे जब उन्होंने एक लाउडस्पीकर पर सुना कि उन्हें एक आपातकालीन कॉल था (नौकरियां लगातार थीं)। क्रैमर मैनेजर ने उनसे कहा कि दो स्कूफी बच्चे बाइट शॉप से ​​ऑर्डर देने में चले गए थे। क्या यह असली था? Terrell ने पुष्टि की कि यह था, और दुकान तीसरे दिन क्रेडिट पर भागों के सामने नौकरियों के सामने सहमत हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *